Free Blog Kaise Banaye और पैसा कैसे कमाएं 2022 मैं पूरी जानकारी
Free Blog Kaise Banaye

Free Blog Kaise Banaye और पैसा कैसे कमाएं 2022 मैं पूरी जानकारी

  • Post author:
  • Post category:EDUCATION

हैलो दोस्तो! आज हम बात करेंगे की ब्लॉग क्या होता और हम Free Blog Kaise Banaye और उसे पैसे कैसे कमाए 2022 में।

जैसा की आप जान ते है की मुफ्त वेबसाइट बिल्डर बहोत है जैसे की ब्लॉगर, विक्स इत्यादि। आज हम लेख में जानेगे की Free Blog Kaise Banaye ब्लॉगर की मदद से और पैसे कैसे कमाये।

ब्लॉग क्या होता है

मूल रूप से, ब्लॉग एक प्रकार की वेबसाइट है जिसका उपयोग अंतिम उपयोगकर्ता को जानकारी साझा करने के लिए किया जाता है। एक व्यक्ति जो लेख लिखता है और उसे वेबसाइट पर प्रकाशित करता है उसे ब्लॉगर कहा जाता है।

उदाहरण के लिए, यदि कोई उपयोगकर्ता Google पर SEO क्या है, इसके बारे में खोज करता है। फिर Google क्रॉलर क्रॉल करता है और यह उन वेबसाइटों को खोजता है जिनके पास SEO के बारे में जानकारी है और इसे उपयोगकर्ता को प्रदर्शित करता है।

Free Blog Kaise Banaye 2022 में

अधिक लोग का स्वाल रहता है की हम Free Blog kaise banaye और पैसे कैसे कमाए?

तो हम इस लेख में जानेंगे की Blogger.Com से मुफ्त में ब्लॉग कैसे बनाये और उसे अच्छे पैसे कैसे कमाएंगे। ब्लॉगर एक फ्री वेबसाइट बिल्डर है जो Google का ही एक प्रोडक्ट है जिसका इस्तेमाल कर के हम एक फ्री वेबसाइट बना सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

सब से पहले हम गूगल पे blogger.com सर्च करना है और फिर create blog पर क्लिक करें और साइन इन करें कर ले।

Free Blog Kaise Banaye

उसके बाद आप अपने ब्लॉग को सेटअप करे जैसा के आपके ब्लॉग का शीर्षक, उसका पता यानि आपके वेबसाइट का यूआरएल, उसके बाद आपके ब्लॉग के लिए कोई टेम्प्लेट चुनें जो आपको मुफ्त में गूगल की तरफ से मिल जाता है।

ये सेटअप कर लेने के बाद आपको लेफ्ट साइड पे कुछ विकल्प मिल जाएंगे जिस की मदद से आप अपना ब्लॉग स्टार्ट कर सकते हैं, लेकिन उससे पहले आपको कुछ सेटिंग्स करना होगा, उसके बाद आप अपना पहला ब्लॉग पोस्ट प्रकाशित कर सकते हैं।

आप अपना ब्लॉग पोस्ट दो तरह से लिख सकते हैं।

  1. HTML

2. Compose View

अगर आपको एचटीएमएल कोडिंग आती है तो आप एचटीएमएल में अपना पोस्ट लिख सक्ते है अगर आपको नहीं आता है तो आप कंपोज व्यू में जाके अपना ब्लॉग पोस्ट लिख सक्ते है। आगर आप शुरुआती है तो मैं आपको सुझाव करुंगा के आप अपना पोस्ट कम्पोज व्यू में ही लिखे।

Free Mein Blog Banake पैसे कैसे कमाए 2022 मैं

जैसा की आप ने देखा की Free Mein Blog Banake ब्लॉगर की मदद से और कैसे आप अपना पहला ब्लॉग पोस्ट लिख सकते हैं। अब हम जानेंगे की ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए।

1.       Adsense

2.       Affiliate Marketing

3.       Sponsored Posts

4.    Guest Posting

निष्कर्ष

जैसा की हमने इस पोस्ट मे जाना की Free Blog Kaise Banaye और पैसे कैसे कमाये 2022 मे. अगर आपको ये पोसट इनफोरमेटिव लगे तो इसे अपने परिवार ओर दोस्तों के साथ शेयर करें।

Note: Also don’t forget to read our previous article where we have shared complete details about Pradhan Mantri Jan Dhan Yojana.

This Post Has One Comment

Comments are closed.